한국어 English 日本語 中文 Deutsch हिन्दी Tiếng Việt Português Русский Iniciar sesiónUnirse

Iniciar sesión

¡Bienvenidos!

Gracias por visitar la página web de la Iglesia de Dios Sociedad Misionera Mundial.

Puede entrar para acceder al Área Exclusiva para Miembros de la página web.
Iniciar sesión
ID
Password

¿Olvidó su contraseña? / Unirse

Corea

वर्ष 2018 नई यरूशलेम सांस्कृतिक विषयवस्तु पुरस्कार वितरण समारोह

  • País | कोरिया
  • Fecha | Diciembre 02, 2018
ⓒ 2018 WATV
वर्ष 2018 नई यरूशलेम सांस्कृतिक विषयवस्तु पुरस्कार वितरण समारोह, जिसमें 19वें मलिकिसिदक साहित्य प्रतियोगिता, 4थे एलोहीम वीडियो महोत्सव प्रतियोगिता, और 4थे बाइबल सेमिनार प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए पुरस्कार वितरण समारोह है, 2 दिसंबर को कोरिया में नई यरूशलेम फानग्यो मंदिर में आयोजित किया गया। इसमें विजेताओं, साहित्य प्रतियोगिता के फाइनलिस्टों, वीडियो महोत्सव प्रेजेंटेशन के प्रतिभागियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुसमाचार कार्य में योगदान देने वाले 2,000 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया जैसे कि साहित्यिक क्लब के सदस्य, वैज्ञानिक सलाहकार, संपादक, फोटो और वीडियो रिपोटर, फोटो एवं वीडियो पत्रकार और इत्यादि, और उन्होंने विजेताओं को बधाई देते हुए एक दूसरे के साथ खुशियां बांटीं।

समारोह से पहले, पुरस्कार विजेता के प्रेजेंटेशन बारी बारी से प्रदर्शित किए गए थे। एलोहीम परमेश्वर, बाइबल का रहस्य, यीशु के शिक्षा देने के तरीके, और फसह जिसके द्वारा हम विपत्तियों से बच सकते हैं, इन विषयों के अंतर्गत विज्ञान से इतिहास तक वस्तुनिष्ठ सामग्री के आधार पर प्रेजेंटेशन कुशलता से बताया गया ताकि हर एक जन आसानी से समझ सके।

समारोह के पहले भाग की आराधना में, माता ने संतानों को प्रतिभाएं प्रदान करने के लिए पिता को धन्यवाद दिया जिससे संतान विविध सुसमाचार के उपकरणों के द्वारा सारे संसार में जीवन के वचन पहुंचा सकती हैं और थकी हुई आत्माओं को पुनर्जीवित कर सकती हैं। माता ने यह कहते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया, “अब सुसमाचार तेजी से फैल रहा है। ठीक समय पर, आप परमेश्वर की इच्छा के अनुसार बढ़ती हुई भेड़ों का पालन पोषण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कृपया दयालु सामरी बनिए और पवित्र आत्मा के साथ उत्पन्न हुए बहुत से विषयवस्तुओं द्वारा मानवजाति को बचाइए” (यूह 3:3; दान 12:1–3)।

प्रधान पादरी किम जू चिअल ने माता के वचन बताए कि सदस्य जो सुसमाचार विषयवस्तुओं को उत्पन्न करने के लिए प्रयास करते हैं गुप्त योगदानकर्ता हैं, और प्रतिभागियों को अपने मिशन पर गर्व करने दिया। विषयवस्तु को उत्पन्न करने का परिश्रम और प्रयास अदृश्य हैं, लेकिन उस परिणाम का दुनिया भर में सुसमाचार फैलाने में महत्वपूर्ण उपयोग किया जाता है। पादरी किम ने कहा, “जब हम अपना निर्धारित कर्तव्य पूरा करने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करते हैं, तब हम जल्दी ही सुसमाचार को पूरा कर सकते हैं। कृपया उत्सुकता से परमेश्वर से बुद्धि और विश्वास मांगते हुए आपकी प्रतिभाओं को मेहनत से उन्नत कीजिए, और अच्छे लेखन, वीडियो और प्रेजेंटेशन का निर्माण करें” (यूह 13:8)।

आराधना के तुरन्त बाद पुरस्कार समारोह शुरू हुआ। पुरस्कार विजेता अभिभूत होकर मंच पर गए और माता ने उनमें से हर एक को पुरस्कार देते हुए बधाई दी। पूरे समारोह के दौरान तालियां और जयजयकार की आवाज नहीं रुकी।

ⓒ 2018 WATV
ⓒ 2018 WATV
जिन प्रतिभागियों को फिर से विभिन्न विषयवस्तुओं का मूल्य महसूस हुआ जिनमें परमेश्वर की इच्छा शामिल है, उन्होंने उन विषयवस्तुओं का उत्पादन करने की अपनी इच्छा दिखाई जो लोगों को सत्य के प्रति जागृत करती और उन्हें प्रेरित करती हैं। एलोहीम वीडियो महोत्सव एनिमेशन विधा में कांस्य पदक विजेता, किम जोंग उन ने कहा, “एनिमेशन की एक खूबी है कि हम किसी भी लिंग और उम्र की परवाह किए बिना एक आसान और दिलचस्प तरीके से संदेश पहुंचा सकते हैं। मुझे लगता है कि आज अन्त नहीं लेकिन दूसरी नई शुरुआत है। मैं अपनी प्रतिभाओं को और उन्नत करूंगी और विविध एनिमेशन उत्पन्न करके सुसमाचार के कार्य में सहयोग दूंगी।”

2018 में, सिर्फ चर्च ऑफ गॉड के बड़े पैमाने पर आयोजित किए गए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में ही नहीं जैसे कि Arise & Shine 2018 अंतरराष्ट्रीय बाइबल सेमिनार, ASEZ अंतरराष्ट्रीय फोरम, और कर्मचारियों के लिए हीलिंग सेमिनार, लेकिन स्थानीय कार्यक्रमों में भी प्रेजेंटेशन, वीडियो और प्रकाशन का सक्रिय उपयोग किया गया। चूंकि सदस्यों की संख्या तेजी से बढ़ती है और विश्वव्यापी मिशन कार्य, स्वयंसेवा कार्य, और शिक्षण भी बहुत सक्रिय रूप से आगे बढ़ते हैं, तो सदस्यों के द्वारा बनाए गए मीडिया की विषयवस्तु का भी नए वर्ष में व्यापक रूप से उपयोग होगा।


19वां मलिकिसिदक साहित्य पुरस्कार
21 मई से 10 जुलाई तक, विभिन्न क्षेत्रों में जैसे निबंध, उपन्यास, बाल कहानी, विचारलेख–स्तंभ, बयानबाजी लेखन और चित्रण में रचनाओं को आमंत्रित किया। 13 भाषाओं में लगभग 720 रचनाएं इकट्ठी की गईं। इस वर्ष पुरस्कार समारोह में, 15 वयस्क सदस्यों और 12 छात्रों ने पुरस्कार जीते।

4था एलोहीम वीडियो महोत्सव पुरस्कार
वीडियो महोत्सव के लिए आवेदन करने की अवधि 20 अप्रैल से 20 जुलाई तक थी। प्रतियोगिता की विधाएं सेमी–डॉक्यूमेंट्री, छोटी फिल्म, नए गीत का म्यूजिक वीडियो, यूसीसी, विज्ञापन और कार्टून थीं। कोरिया, अमेरिका, दक्षिण अफ्रिका, मंगोलिया, सिंगापुर और इत्यादि से कुल 1,000 सदस्यों ने भाग लिया और लगभग 229 रचनाएं इकट्ठी की गईं। 35 रचनाएं पुरस्कार के लिए चुनी गईं।

4था बाइबल सेमिनार प्रेजेंटेशन पुरस्कार
15 से 31 जुलाई तक दो सप्ताह की छोटी आवेदन करने की अवधि के बावजूद, कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, कोलंबिया, जर्मनी, और इत्यादि के 138 टीमों और 48 व्यक्तियों के द्वारा प्रेजेंटेशन पेश किए गए। इनमें बाइबल के विषयों से लेकर शिष्टाचार और चरित्र तक कई विषयों को लिया गया था। 7 व्यक्तियों और 8 टीमों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


ⓒ 2018 WATV
Vídeo de Presentación de la Iglesia
CLOSE